‘उनके रवैये का शौकीन था, उन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए’: शास्त्री ने कोहली को टेस्ट कप्तान के रूप में बदलने के लिए 2 विकल्पों का खुलासा किया

इन दोनों के अलावा केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह भी इस भूमिका के लिए सबसे आगे चल रहे हैं।

'उनके रवैये का शौकीन था, उन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए': शास्त्री ने कोहली को टेस्ट कप्तान के रूप में बदलने के लिए 2 विकल्पों का खुलासा किया
Image Source: Social Media

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस भूमिका के लिए अनुभवी क्रिकेटर रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए भारत के अगले टेस्ट कप्तान के लिए अपनी पसंद का खुलासा किया है, लेकिन यह भी स्वीकार किया है कि चयनकर्ताओं को नेतृत्व की भूमिका के लिए युवा ऋषभ पंत को भी ध्यान में रखना चाहिए।

भारत के अगले रेड-बॉल कप्तान पर अपने विचार साझा करते हुए, शास्त्री ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि अगर रोहित फिट हैं, तो उन्हें कप्तानी की भूमिका में पदोन्नत किया जाना चाहिए।

बीसीसीआई ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज से पहले, अजिंक्य रहाणे की जगह रोहित को रेड-बॉल प्रारूप में भारत का नया उप-कप्तान चुना था। हालाँकि, रोहित को हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण श्रृंखला से आराम दिया गया था, जिसे उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान चुना था।

भारत के पूर्व कोच ने आगे उल्लेख किया कि चयनकर्ताओं को टेस्ट कप्तानी के विकल्पों को देखते हुए 24 वर्षीय पंत को ध्यान में रखना चाहिए, यह समझाते हुए कि युवा खेल को अच्छी तरह से पढ़ता है और हमेशा टीम को आगे रखता है।

बहुत सारे लोग कहते हैं, वह हमेशा वही करता है जो वह चाहता है लेकिन वह है सच नहीं है। वह खेल को अच्छी तरह से पढ़ता है और हमेशा मेरी टीम के प्रयास को खुद से पहले रखता है। इसलिए उसे हमेशा नेतृत्व के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए, “शास्त्री ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.